Thursday, October 10, 2013

Colorful world of Android

Android

स्मार्ट डिजिटल कैमरा

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि एंड्रॉयड का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। स्मार्टफोन और टैबलेट से बाहर निकल कर एंड्रॉयड अब कैमरों में भी पहुंच चुका है। कुछ साल पहले तक डिजिटल कैमरे से फोटो खींचना बड़ी कामयाबी माना जाता था, लेकिन बदलते वक्त के साथ कैमरों की जगह स्मार्टकैमरों ने ले ली। सैमसंग और निकॉन ने स्मार्टकैमरे लॉन्च करके दुनियाभर में तहलका मचा दिया था।
निकॉन का कूलपिक्स एस800सी 16 मेगापिक्सल वाला कैमरा है, जिसमें 10 एक्स ऑप्टिकल जूम के अलावा वे सभी फीचर हैं, जो किसी स्मार्टकैमरा में होते हैं। यह कैमरा एंड्रॉयड 2.3 वर्जन को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें गूगल प्ले स्टोर से फोटो एडिटिंग एप्स भी डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं, सैमसंग के गैलेक्सी कैमरा में 16 मेगापिक्सल का कैमरा है, जिसमें 1.4 गीगाह‌र्ट्ज क्वैडकोर प्रोसेसर है और एंड्रॉयड के 4.1 जैलीबीन ओएस को सपोर्ट करता है। इन कैमरों से यूजर फोटोग्राफ्स को सीधे सोशल नेटवर्किंग पर भी शेयर कर सकते हैं।
स्मार्ट माइक्रोवेव
कभी आपने सोचा है कि क्या एंड्रॉयड माइक्रोवेव ओवन में भी इंटीग्रेट हो सकेगा। जी हां, आपका फेवरेट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड माइक्रोवेव भी चला सकता है। केरल की सेक्टरक्यूब टेक्नोलैब्स कंपनी ने एंड्रॉयड ओएस की मदद से मैड (माइक्रोवेव एंड्रॉयड इंटीग्रेटेड डिवाइस) नाम से ऐसा माइक्रोवेव डेवलप किया है, जो आपकी कुकिंग स्किल्स को इंप्रूव करने में काफी मदद कर सकता है। इस माइक्रोवेव की खासियत है कि इसे यूजर इंटरनेट से कनेक्ट कर सकता है, साथ ही रेसिपीज भी डाउनलोड कर सकता है। इसके अलावा यह स्मार्ट माइक्रोवेव डाउनलोड रेसिपीज के इनग्रेडिएंट्स को पढ़ कर वॉयस असिस्टेंट फीचर की मदद से आपको पढ़ कर सुना कर सकता है और खाना बन जाने पर यह इनफॉर्म भी कर सकता है। इस तरह यह कुकिंग प्रोसेस में हेल्प कर सकता है। इसके अलावा यूजर चाहें, तो अपने एग्जिस्टिंग माइक्रोवेव को मैड कंसोल लगा कर अपग्रेड भी कर सकते हैं। साथ ही, इस माइक्रोवेव में वीडियो रेसिपीज भी डाउनलोड कर सकते हैं।
Related-

No comments:

Post a Comment