Tuesday, October 22, 2013

Google will launch smart watch soon


 Google glass

Hindi News: हाल ही में सैमसंग ने अपनी पहली गैलेक्सी गियर स्मार्टवॉच लॉंच की थी लेकिन जितनी उत्सुकता से इस स्मार्टवॉच की प्रतीक्षा की जा रही थी इसके लॉंच होते ही वह उत्सुकता जैसे भाग ही गई। लेकिन लगता है सैमसंग के स्मार्टवॉच से गूगल काफी प्रभावित हुआ है इसीलिए अब वह जल्द से जल्द अपनी स्मार्टवॉच लॉंच करने की योजना पर काम करना शुरू कर चुका है।
टेक वेबसाइट 9टू5 गूगल के अनुसार इंटरनेट की दुनिया पर राज करने के बाद गूगल अब किसी भी दिन अपनी स्मार्टवॉच लॉंच कर सकता है। गूगल की ओर से अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है कि वह कब अपनी यह स्मार्टवॉच मार्केट में उतारेगा लेकिन एक बात जो गौर करने लायक है वो यह कि गूगल अपनी इस स्मार्टवॉच के बारे में ये नहीं कह रहा कि वह अपनी स्मार्टवॉच लॉंच करेगा बल्कि उसने यह साफ किया है कि बहुत जल्दी ही मार्केट में धमाका करने जा रहा है। अफवाहों की मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि शायद 31 अक्टूबर को ही गूगल अपनी यह स्मार्टवॉच लॉंच कर देगा। अब सच क्या है यह तो बहुत जल्द पता लग ही जाएगा, बहरहाल हम आपको गूगल की इस जबरदस्त स्मार्टवॉच के बारे में बता देते हैं जिसके बारे में अटकलें अभी से लगाई जाने लगी हैं।
चर्चाओं के अनुसार गूगल स्मार्टवॉच एंड्रायड के लेटेस्ट वर्जन एंड्रायड 4.4 किटकैट पर काम करेगी, जिसमें गूगल ग्लास और गूगल नाउ जैसे फीचर्स भी उपलब्ध होंगे। वॉइस कमांड पर चलने वाली गूगल की यह स्मार्टवॉच आपको ई-मेल पढ़ने, मैसेज देखने और भेजने की सुविधा भी उपलब्ध करवाएगी। आप इस स्मार्टवॉच में अलार्म भी लगा सकते हैं और साथ-साथ आप रिमाइंडर भी सेट कर सकते हैं। आप इसके साथ ब्लूटूथ भी कनेक्ट कर सकते हैं साथ ही इस स्मार्टवॉच में काम करने के लिए आप अलग-अलग भाषाओं का प्रयोग भी कर सकते हैं। वैसे अभी तक इस बात से भी पर्दा नहीं उठ पाया है कि गूगल अपनी इस स्मार्टवॉच का नाम क्या रखेगा लेकिन उम्मीद है कि यह स्मार्टवॉच जेम या नेक्सस के नाम से जानी
News | Hindi News | Business News

No comments:

Post a Comment