Thursday, September 26, 2013

Microsoft launches surface 2 and surface 2 pro Tablets

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की दो नई टैबलेट

Microsoft tablets


नोकिया पर अपना कब्जा जमाने के कुछ ही दिन बाद माइक्रोसॉफ्ट ने दो नई टैबलेट लॉंच करने की घोषणा कर दी है। सरफेस 2 और सरफेस 2 प्रो नाम की इन दो टैबलेट के साथ-साथ माइक्त्रोसॉफ्ट इन दोनों टैबलेट से संबंधित आकर्षक असेसरी भी लॉंच करने जा रहा है। वाशिंगटन स्थित माइर्कोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन विंडोज आरटी पर चलने वाली अपनी यह दोनों टैबलेट जल्द ही भारत में भी लॉंच कर देगी।

सरफेस 2 प्रो अभी तक सरफेस 2 प्रो को लैपटॉप डिवाइस की तरह प्रचारित किया जा रहा है। कंपनी की मानें तो सरफेस 2प्रो करीब 94% लैपटॉप से ज्यादा तेज चलने वाली टैबलेट है लेकिन सफलता की कसौटी को यह टैबलेट पार कर पाएगी या नहीं यह बात वक्त बीतने के साथ ही पता चल पाएगी। फीचर्स और खूबियों की बात करें तो सरफेस 2प्रो की खासियत निम्नलिखित बिंदुओं की सहायता से स्पष्ट की जा सकती है-
स्क्रीन-1080 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 10.6 इंच
प्रोसेसर-इंटेल कोर आइ5 हासवेल
रैम-4जीबी और 8 जीबी रैम में उपलब्ध
मेमोरी-8 गीबी रैम मॉडल में 128जीबी और 256 जीबी मेमोरी, 4 जीबी रैम मॉडल में 64जीबी मेमोरी
कनेक्टिविटी-यूएसबी 3.0, वाइ-फाइ, ब्लूटूथ, कनेक्शन
बैटरी-सरफेस प्रो से करीब 60-70 प्रतिशत अधिक
ऑपरेटिंग सिस्टम-विंडोज 8.1
सरफेस 2
माइक्रोसॉफ्ट ने भले ही आरटी ब्रांडिंग बंद कर दी हो लेकिन ये सरफेस 2 टैबलेट विंडोज 8.1 के लेटेस्ट वर्जन ओएस पर काम करती है। कंपनी सरफेस2 को इस साल की सबसे उत्पादक टैबलेट करार दे रही है ऐसे में जाहिर है कंपनी इस टैबलेट के माध्यम से विंडोज आरटी को आम लोगों के लिए सहज बनाने का प्रयास कर रही है।
source- http://www.jagran.com/technology/microsoft-launches-surface-2-and-surface-2-pro-tablets-10749448.html

No comments:

Post a Comment